पश्चिम बंगाल में चुनाव की तैयारियां तेज, बुधवार को पहुंचेगी EC की टीम

पश्चिम बंगाल में चुनाव की तैयारियां तेज, बुधवार को पहुंचेगी EC की टीम

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले तैयारियों का जायजा लेने चुनाव आयोग की एक टीम इस हफ्ते राज्य का दौरा करेगी। इस टीम में आयोग के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद होंगे जिसकी अध्यक्षता मुख्य चुनाव आयुक्त कर रहे हैं।  इन सभी के साथ प्रदेश सरकार के अफसर भी यहां के हालातों की समीक्षा करेंगे। आयोग की टीम राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर फीडबैक लेगी और कानून व्यवस्था के हालातों की समीक्षा भी करेगी।

जानकारी के अनुसार, मुख्य चुनाव आयुक्त अधिकारियों के साथ बुधवार कोलकाता पहुंचेंगे। यहां मुख्य चुनाव आयुक्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भेंट करेंगे। इसके अलावा वह कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें कई वरिष्ठ अफसर भी मौजूद रहेंगे। आयोग की इस बैठक में राज्य में केंद्रीय बलों की सुरक्षा में चुनाव कराने और अन्य मुद्दों पर फैसला हो सकता है।

अप्रैल-मई में होना है चुनाव
पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई 2021 में विधानसभा चुनाव कराए जाने हैं। इन चुनावों में राजनीतिक हिंसा रोकना और आंतरिक हालातों को बेहतर बनाए रखना चुनाव आयोग के लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। ऐसे में आयोग के अफसर लगातार राज्य और केंद्र की एजेंसियों के साथ यहां की स्थितियों की समीक्षा कर रहे हैं।