Delhi CM Arvind kejriwal

BJP के गढ़ गुजरात में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार इंट्री

BJP के गढ़ गुजरात में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार इंट्री

आम आदमी पार्टी ने BJP के गढ़ गुजरात में संपन्न हुए नगर निगमों के चुनाव में धमाकेदार इंट्री की है। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘नई राजनीति की शुरूआत करने के लिए गुजरात के लोगों को दिल से बधाई।’’ उन्होंने कहा कि गुजरात के लोगों ने काम की राजनीति को वोट दिया। गुजरात के लोग भाजपा और कांग्रेस की राजनीति से त्रस्त थे। गुजरात के लोगों को एक विकल्प चाहिए था और आम आदमी पार्टी के रूप में उनको यह विकल्प मिला है। अब आने वाला चुनाव सिर्फ आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच होगा।

वहीं, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि गुजरात के सभी शहरों में लोग आम आदमी पार्टी पर भरोसा जता रहे हैं। भाजपा के गढ़ सूरत में आम आदमी पार्टी नंबर दो पर है। लोग अब परिवर्तन चाह रहे हैं और वो आम आदमी पार्टी के रूप में देख रहे हैं। अभी तक गुजरात में जो सेटिंग की राजनीति थी, उसका अंत हो गया। अब सेटिंग की राजनीति नहीं चलेगी।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सूरत में आम आदमी पार्टी 27 सीटें जीत गई है और 17 सीटों पर दूसरे नंबर पर चल रही है। अभी तक के रुझानों के अनुसार यह कहा जा सकता है कि सूरत नगर निगम में सबसे बड़ी पार्टी भाजपा है और हो सकता है कि नगर निगम में भाजपा की सरकार बन जाए, जबकि दूसरी दावेदार और पहली विपक्षी पार्टी आम आदमी पार्टी बन गई है, जबकि कांग्रेस को सूरत के लोगों ने नकार दिया है। कांग्रेस सूरत में तीसरे नंबर की पार्टी बन गई है। गुजरात के राजकोट शहर में आम आदमी पार्टी 13 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है। अहमदाबाद में 16 सीटों के साथ आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर पर है।

नोट – चुनाव नतीजों के आंकड़े संभावित है, परिणाम बदल सकता है।