Delhi-Cabinet-increases-honorarium-of-Anganwadis

केजरीवाल सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सैलरी की दोगुनी।

0Shares

केजरीवाल सरकार ने स्किल, अनस्किलड श्रेणी के लिए न्यूनतम वेतन बढ़ाने के बाद अब दिल्ली कैबिनेट ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सैलरी में दोगुना बढोत्तरी करने का फैसला लिया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बढ़ी हुई सैलरी के साथ ही मोबाइल खर्च के लिए सरकार की तरफ से दी जाने वाले पैसे को भी दोगुना किया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को 9678 रुपये मोबाइल खर्च के लिए 500 रुपये व इंटरनेट के खर्च के लिए 200 रुपये का मानदेय देने का फैसला लिया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ता के साथ काम करने वाली सहायिका की सैलरी बढ़ाकर 4839 रुपये करने का फैसला लिया गया है।





गौरतलब है केजरीवाल सरकार ने कुछ दिन ही पहले दिल्ली में चल रहे आंगनवाड़ी को बेहतर बनाने के लिए दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया, कई मंत्री व विधायकों ने कई आंगनवाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान कुछ केंद्रों के हालात बहुत खराब पाए गए। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आंगनवाड़ी कार्यकताओं से खुद मुलाक़ात कर आंगनवाड़ी केंद्र को बेहतर बनाने और उनकी समस्याओं चर्चा की।





मुलाक़ात के दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आंगनवाड़ी केंद्रों को बेहतर बनाने जरूरी कदम उठाने और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सैलरी बढ़ाने का भरोसा दिया था। फिलहाल केजरीवाल सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सैलरी बढ़ाने वाले वादे को पूरा करते हुए कैबिनेट मीटिंग में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सैलरी दोगुनी करने के फैसले को मंजूरी दे दी है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *