Delhi-Govt-to-install-CCTVs-across-city

“आप” ने निभाया एक और वादा, दिल्ली में नए साल तक लगेंगे 1.5 लाख CCTV कैमरे।

0Shares

“मुस्कुराइए आप कैमरे में हैं” अक्सर ऐसे बोर्ड आपको मल्टीप्लेक्स, माल, शोरूम, होटल्स में देखने को मिलते हैं। मगर अब आपकी गलियों में भी ये बोर्ड दिखाई दे सकते हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं आपकी गलियों-कॉलोनियों में CCTV कैमरों की। आम आदमी पार्टी चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में किये एक और वादे को पूरा करने जा रही है। केजरीवाल सरकार ने पहले चरण में पूरी दिल्ली में 250 करोड़ की लागत से 1.5 लाख CCTV कैमरे लगाने का खाका तैयार किया है। इन CCTV कैमरों को आने वाले नए साल तक लगाने का लक्ष्य रखा गया है।





इस चरण के तहत प्रत्येक विधानसभा में 2000 CCTV कैमरे लगाए जाएंगे। जिन विधानसभाओं में 2000 से ज्यादा CCTV कैमरे लगाने की मांग होगी वहाँ विधायक फण्ड से और कैमरे लगाए जा सकेंगे। महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए केजरीवाल सरकार ने ये फैसला किया है। CCTV कैमरों के लगने से न ही सिर्फ महिला सुरक्षा मजबूत होगी बल्कि चोरी-डकैती जैसे और भी क्राइम पर लगाम लगेगा।






आम आदमी पार्टी सत्ता में आने से पहले विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में महिला सुरक्षा को काफी तरजीह दी थी। चुनाव से पहले अपनी जन सभाओं में भी केजरीवाल व पार्टी नेताओं ने महिला सुरक्षा को मुख्य मुद्दा बनाया था। जिसके तहत बसों व पूरी दिल्ली में CCTV कैमरे लगाने की बात कही थी। फिलहाल केजरीवाल सरकार ने अभी कुछ दिन पहले ही बसों में CCTV कैमरे लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब पूरी दिल्ली में कैमरे लगाने का भी खाका तैयार हो गया है। ऐसे में केजरीवाल महिला सुरक्षा पर किये गए वादे को पूरा करते हुए दिख रहे हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *