i-learnt-many-things-in-ipl-smith

IPL से बहुत कुछ सीखने को मिला : स्मिथ

0Shares

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को हरा चैंपियन बना। खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस से मिली शिकस्त के बाद राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के कैप्टन स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘उन्होंने पिछले दो साल में आईपीएल लीग से काफी कुछ सीखा। इस हार को पचा पाना आसान नहीं है। पूरे IPL टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने जिस प्रकार से खेला है, उससे बहुत खुश हूं।




गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए पुणे को 130 रनों का लक्ष्य दिया था। स्मिथ ने कहा, ‘मुंबई का स्कोर 129 से कम होना चाहिए था। हर कोई देख सकता था, इस विकेट पर रन लेना मुश्किल था। हमें एक-दो ओवर अच्छा खेलने की जरूरत थी और हमारे पास विकेट थीं। लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। मैं अपनी फ्रेंचाइजी का शुक्रगुजार हूं। आईपीएल के अगले सीजन में हम कहां होंगे, कौन जानता है। हार से निराशा हुई है। टूर्नामेंट का जैसा अंत हम चाहते थे, वैसा हुआ नहीं।’




आईपीएल 10 का खिताबी मुकाबला रविवार को मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया, इस रोमांचक मैच में मुंबई ने पुणे को केवल एक रन से हराया। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर पुणे के सामने 130 रनों का लक्ष्य रखा था। 130 रनों का पीछा करने उतरी पुणे को 20 ओवरों में छह विकेट खोकर मात्र 128 रन ही बना सकी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *