Arvind Kejriwal

Delhi: 6 दिन के सम्पूर्ण कर्फ्यू का ऐलान, केजरीवाल बोले “मैं हूँ न” घबराएं नहीं।

Delhi: 6 दिन के सम्पूर्ण कर्फ्यू का ऐलान, केजरीवाल बोले “मैं हूँ न” घबराएं नहीं।

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। दिल्‍ली में 19 अप्रैल की रात से 26 अप्रैल की सुबह तक कर्फ्यू रहेगा। इसकी घोषणा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं खासतौर पर हाथ जोड़कर अपील करना चाहता हूं कि आप दिल्ली में रहिए, दिल्ली छोड़कर न जाइएगा। यह छोटा सा लॉकडाउन है। यकीन मानिए हम पूरी ईमानदारी के साथ सब मिलकर लड़ेंगे।



केजरीवाल के अनुसार, लॉकडाउन से कोरोना खत्‍म नहीं होगा लेकिन उसकी रफ्तार जरूर धीमी हो जाएगी। उन्‍होंने कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में बताते हुए कहा कि पिछले 24 घंटे में लगभग 25 हजार मामले आए हैं। सीएम ने कहा कि ‘दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं। दवाइयों की कमी हो रही है।’



मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में संक्रमण दर बहुत बढ़ गया है। 25-25 हजार केस रोज आ रहे हैं। बेड और ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है। अभी तक हमने दिल्ली के अंदर हेल्थ सिस्टम को अच्छे से मैनेज किया है। किसी भी सिस्टम की अपनी सीमाएं हैं। अब इसके बाद अगर कोई कठोर कदम नहीं उठाए गए तो हेल्थ सिस्टम ठप हो जाएगा।