LPG cylinder price hike today

50 रुपए फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, इस महीने में दूसरी बार कीमतों में वृद्धि

50 रुपए फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, इस महीने में दूसरी बार कीमतों में वृद्धि

समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक LPG घरेलू सिलेंडर, जिसे आमतौर पर रसोई गैस के रूप में जाना जाता है, की कीमत करीब 50 रुपये प्रति यूनिट बढ़ा दी गई है। यह नई कीमत 15 फरवरी की आधी रात से लागू होगी। एलपीजी की कीमत में वृद्धि ऐसे समय में हुई है जब भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं। हालांकि, इण्डियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) की वेबसाइट पर दाम बढ़ने के बारे में कोई अपडेट नहीं है

फरवरी के महीने में यह दूसरी बार कीमतों में वृद्धि हुई है। तेल कंपनियों ने 4 फरवरी को मेट्रो शहरों में गैर-सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की वृद्धि की थी। इससे पहले, घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत दिसंबर में दो बार बढ़ गई थी। दोनों समय, एक सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की वृद्धि हुई थी। जिससे 657 रुपये प्रति सिलेंडर से, दिसंबर में कीमत 707 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई थी।

एलपीजी की कीमत में वृद्धि ऐसे समय में हुई है जब भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं। पेट्रोल की प्रति लीटर लागत मुंबई में 95.21 रुपये और दिल्ली में 88.73 रुपये हो गई है, जबकि डीजल क्रमशः दो शहरों में 86.04 रुपये और 79.06 रुपये हो गया है।