olympic-task-force-form-empowered-committee

ओलंपिक टास्क फोर्स ने की 2020 के लिए सशक्त संचालन समिति की सिफारिश

0Shares

तोक्यो में 2020 में होने वाले खेलों के सबसे बड़े आयोजन के लिए ओलिंपिक टास्क फोर्स ने एक शक्तिशाली संचालन समिति बनाने की सिफारिश की है। टास्क फोर्स ने भारतीय कोचों की सैलरी पर किसी भी तरह की अधिकतम सीमा हटाने की पैरवी भी की है।


अगले तीन ओलिंपिक खेलों के लिए खेल मंत्रालय ने कार्ययोजना तैयार करने के लिए इस टास्क फोर्स का गठन किया है। सोमवार को खेल मंत्री विजय गोयल से 8 सदस्यों वाली टास्क फोर्स ने मुलाकात की।





नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक, टास्क फोर्स में ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा और राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद भी शामिल हैं। गोपीचंद ने कहा, ‘हमने अपनी बैठक के दौरान कुछ बिंदुओं को रखा और मुख्य सिफारिश अगले ओलिंपिक खेलों के लिए एक शक्तिशाली संचालन समिति गठित करने को लेकर थी।’





खेलमंत्री विजय गोयल ने सोमवार को ट्वीट करके कमिटी के साथ मीटिंग की जानकारी दी।




तोक्यो ओलिंपिक के लिए योजना तैयार करने की जिम्मेदारी पैनल में शामिल तीन खिलाड़ियों, अभिनव बिंद्रा, पुलेला गोपीचंद और पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान वीरेन रासकिन्हा को सौंपी गई है। टास्क फोर्स के अन्य सदस्यों में टाइम्स ग्रुप ऑनलाइन के चीफ एडिटर राजेश कालरा, शिक्षाविद् ओम पाठक, खेल वैज्ञानिक जी. एल. खन्ना और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ गुजरात के महानिदेशक संदीप प्रधान को भी शामिल किया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *