Sanjay-Singh-targets-MP-govt-over-recent-farmers-movment

न क़र्ज़माफ़ी हुई, न किसानो के उपज का सही दाम तय हुआ, अनशन की नौटंकी हुई और काम ख़त्म: संजय सिंह

0Shares

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने शिवराज सिंह के उपवास को नौटंकी करार दिया है। मध्यप्रदेश में किसान कर्जमाफी और फसल उत्पादों के सही मूल्य तय करने की मांग को लेकर 1 जून से आंदोलन कर रहे थे। मंदसौर में आंदोलन ने हिंसा में बदल गया, पुलिस ने आंदोलन कर रहे किसानों पर फायरिंग कर दी जिसमे 6 किसानों की मृत्यु और कई घायल हो गए थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शान्ति बहाली के लिए 2 दिनों का उपवास रखा, जो कल समाप्त हो गया। फिलहाल मध्यप्रदेश में अब शांति लौट रही है मगर सवाल अब भी वही बना है जिन बुनियादी मांगो को लेकर किसानों ने आंदोलन किया उन मांगो का क्या? आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व आप उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने ट्वीट करके शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए उपवास को नौटंकी करार दिया। संजय सिंह ने ट्वीट किया, “न क़र्ज़माफ़ी हुई, न किसानो के उपज का सही दाम तय हुआ, अनशन की नौटंकी हुई और काम ख़त्म।”

इससे पहले आम आदमी पार्टी किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए दिल्ली की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी फसल नुकसान पर किसानों को मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग की थी। पार्टी ने साथ ही किसानों पर गोलियां चलने वाले पुलिस वालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने तथा मारे गए किसानों को शहीद का दर्ज देने की मांग की थी। पार्टी ने स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने की मांग कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *