The-Country-Will-Benefit-From-Easy-GST-Sisodia

GST को जितना सरल बनाएंगे, देश को उतना ही फायदा होगा: मनीष सिसोदिया

0Shares

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को GST लागू करने विषय पर विभिन्न ट्रेड एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। मुलकात के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘जीएसटी (GST) में हम जितना टैक्स रेट कम रखेंगे और इसको जितना सरल बनाएंगे,देश को उतना ही फायदा होगा।’





आम आदमी पार्टी ने अपने ऑफिसियल फेसबुक पेज पर प्रेस रिलीज किया। प्रेस रिलीज में पार्टी ने कहा, “देश में जीएसटी लागू होना चाहिए लेकिन ठीक से लागू किया जाना चाहिए।“ हमारी पार्टी और दिल्ली जीएसटी के समर्थक है लेकिन मैं बार-बार कहता रहा हूं कि जीएसटी के प्रॉविजन्स और प्रोसिजर्स देश के व्यापारियों और आम आदमी को ध्यान में रखकर बनाए जाने चाहिए।


गौरतलब है कि आम आदमी की सरकार बनाने के बाद दिल्ली के लोगों को राहत देते हुए दिल्ली में कई प्रोडक्ट्स पर टैक्स काम कर दिया था। लेकिन अब GST लागू होने से टैक्स बढ़ेंगे जिसके चलते दिल्ली में महंगाई बढ़ सकती है।





मनीष सिसोदिया ने थाईलैंड का उदहारण देते हुए बताया कि थाईलैंड में होटल पर 6 फीसदी टैक्स है। इसलिए वहां पर टूरिज्म को बढ़ावा मिलता है जिससे बाकी लोगों को भी काम मिलता है लेकिन हमारे यहां अगर होटल रूम पर 28 फीसदी टैक्स देना पड़ा तो इसका सीधा असर टूरिज्म पर पड़ेगा। सिसोदिया ने ये भी कहा कि दिल्ली के आम लोगों हितों और व्यापारियों की चिंताओं को वो आगामी 3 जून की जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में उठाएंगे।


यह भी पढ़ें : दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूलों का प्राइवेट से बेहतर रिजल्ट, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने साराहा।


यह भी पढ़ें : केंद्र ने UK की ब्लैक लिस्टेड कंपनी से छपवाए नोट : आप



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *