UP-Woman-Allegedly-Gang-Raped-in-AMU-Medical-University-LKO

यूपी में कानून लाचार, बेबस सरकार। लखनऊ के मेडिकल कालेज में महिला से सामूहिक दुष्कर्म।

0Shares

उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए परेशानी का सबब बन गया है। योगी आदित्यनाथ ने भले ही चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का वादा कर रहे थे लेकिन अभी तक कानून व्यवस्था पहले से भी जायदा बिगड़ती नजर आई है।

नया मामला मुख्यमंत्री आवास से महज कुछ ही दूर किंग जर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का है। हरदोई से पति का इलाज कराने आयी 42 साल की एक महिला के साथ तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। 31 मई की रात को महिला खाना लेने जा रही थी, तभी मेडिकल यूनिवर्सिटी के लिफ्टमैन (विनय), सुरक्षा गार्ड (शिव कुमार) और संतोष नामक व्यक्तियों ने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। महिला का पति मेडिकल कॉलेज में भर्ती है।

ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में चरमराती कानून व्यवस्था के आगे बेबस नजर आ रहे हैं। फिर वो चाहे जेवर सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकंड हो, सीतापुर में महिला दरोगा के घर में घुसकर दुष्कर्म करने और फिरौती की मांग हो, आगरा में ज्वेलरी लोग और हत्याकांड हो या सहारनपुर में जातीय हिंसा हो। सरकार हर जगह विफल नजर आ रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में योगी राज के पहले एक महीने में ही 27 प्रतिशत अपराध बढ़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *