Dy-CM-sisodia-flags-off-GST-Awareness-Mobile-Vans

केजरीवाल सरकार, GST पर व्यापारियों के लिए चलाएगी मोबाइल हेल्प वैन।

0Shares

केजरीवाल सरकार, व्यापारियों को GST से सम्बंधित जानकारियाँ देने, शंकाओं व सवालों के समाधान के लिए मोबाइल हेल्प वैन चलाएगी। केजरीवाल सरकार मोबाइल हेल्प वैन के द्वारा GST पर व्यापारियों की सहायता करेगी। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके के जानकारी दी। ये GST-मोबाइल हैल्प वैन अलग-अलग बाजारों में जाकर दुकानदारों की GST की परेशानियां दूर करेंगी। मोबाइल हैल्प वैन के अलावा छोटे-छोटे मार्केट में GST के हेल्प डेस्क स्टॉल भी लगाए जाएंगे। GST मोबाइल वैन और स्टॉल पर GST के अधिकारी मौजूद रहेंगे। मौजूद GST अधिकारी वहीं पर व्यापारियों की GST संबंधी परेशानियां दूर करेंगे।

वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके के बताया, GST से जुड़ी व्यापारियों की शंकाओं व सवालों के समाधान के लिए आज ऑफिसर्स के साथ बैठक की और GST हेडक्वार्टर का दौरा किया। दिल्ली सरकार का GST सुविधा केंद्र बेहतर काम कर रहा है। रोजाना सैकड़ों लोगों की समस्याओं व शंकाओं का समाधान यहां होता है। मनीष सिसोदिया ने GST नेटवर्क वेबसाइट का भी पूरा जायजा लिया। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके के बताया, अभी इसमें कुछ कमियां हैं। उम्मीद है जल्दी ठीक हो जाएंगी।

गौरतलब है कि दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया जहाँ शुरू से ही GST के समर्थन के समर्थन में रहे हैं वहीँ मनीष सिसोदिया ने केंद्र द्वारा GST लागू करने के तरीके और रियल स्टेट, शराब जैसे पदार्थों को GST से बाहर किये जाने पर असहमति भी जताते रहे हैं। अब जबकि GST लागू हो गया है तो केजरीवाल सरकार दिल्ली के व्यापारियों की शंकाओं व सवालों के समाधान के लिए मोबाइल हेल्प वैन, हेल्प डेस्क स्टॉल के जरिये व्यापारियों के दरवाजे तक पहुँच रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *