kanhaiya-kumar-jignesh-mevani-set-to-join-congress

कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी आज राहुल गांधी की मौजूदगी में थामेंगे कांग्रेस का हाथ।

0Shares
kanhaiya-kumar-jignesh-mevani-set-to-join-congress
कांग्रेस कार्यालय पर कन्हैया कुमार के स्वागत वाले के पोस्टर लगने शुरू

छात्र नेता कन्हैया (Kanhaiya) कुमार, गुजरात से निर्दलीय विधायक व दलित नेता जिग्नेश मेवानी के साथ आज कांग्रेस का दामन थामेंगे। दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी की मौजूदगी में दोनों युवा नेता कांग्रेस में शामिल होंगे। बताया जा रहा है राहुल गाँधी खुद कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी को पार्टी की सदस्या दिलाएंगे।

आज सुबह से ही कांग्रेस कार्यालय पर कन्हैया कुमार के स्वागत वाले के पोस्टर लगने शुरू हो गए हैं। कन्हैया कुमार 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान अपने बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ा था। हालाँकि वहाँ उन्हें भाजपा के नेता गिरिराज सिंह के सामने शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने गांधीनगर निकाय चुनाव में भरी हुंकार

कन्हैया कुमार “राष्ट्र विरोधी नारे” लगाने के आरोप में जेल भी जा चुके हैं। हालाँकि कन्हैया का दावा है कि उनपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं और उनके खिलाफ इकठ्ठे सबूत एडिटेड है।

दलित नेता जिग्नेश मेवानी गुजरात के वडगाम निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं। पिछले गुजरात विधानसभा चुनाव में उन्होंने बड़गाम से निर्दलीय विधायक के तौर पर जीत दर्ज की थी। जिग्नेश मेवानी अक्सर दलितों के हक़ और इन्साफ के लिए आवाज उठाते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *