rahul-gandhi-hits-out-at-modi-govt-over-petrol-diesel-price-hikes

Petrol, Diesel Prices: Rahul Gandhi ने PM Modi पर कसा तंज, “टैक्स डकैती बढ़ती जा रही है”

0Shares

Petrol, Diesel Prices Hiked: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने देश के आम आदमी की कमर तोड़ रखी है। पेट्रोल-डीजल के दाम पिछले कुछ महीनों से लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दमों में कमी के कोई आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर Rahul Gandhi ने भी PM Modi पर निशाना साधा है।

देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रविवार को लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी की गई। कीमतों में नई वृद्धि से देश भर में पेट्रोल और डीजल के दामों को अपने उच्चतम स्तर पर पहुंचा दिया है।

रसोई गैस के बाद अब चूल्हा जलाना भी हुआ महंगा, 14 साल बाद बढ़ी माचिस की कीमत!

देश भर में पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों पर राहुल गाँधी ने भी PM Modi पर निशाना साधा है। राहुल गाँधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “पेट्रोल दामों पर टैक्स डकैती बढ़ती जा रही है। कहीं चुनाव हों तो थोड़ी रोक लगे। #TaxExtortion “।

गरीबी, भूखमरी, बेरोजगारी से जूझ रहे हैं तो PM का भाषण सुनें! : Punya Prasun Bajpai

रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ₹0.35 की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत बढ़कर ₹107.59 प्रति लीटर हो गईं, जबकि डीजल की कीमत बढ़ाकर ₹96.32 प्रति लीटर पर पहुँच गया है।

नई कीमतों के लागू होने के बाद देश में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल राजस्थान के गंगानगर के सीमावर्ती शहर में हैं। जहां प्रति लीटर पेट्रोल के लिए ₹119.79 और प्रति लीटर डीजल के लिए ₹110.63 का भुगतान करना पड़ेगा।

Photo: पूल में मस्ती करती नजर आई Guddan – Tumse Na Ho Payega फेम Kanika Mann

मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रति लीटर क्रमश: ₹113.46 और ₹104.38 पहुँच गई है।

कोलकाता में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमशः ₹108.11 और ₹99.43 जबकि चेन्नई में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमशः ₹104.52 और ₹100.59 पहुँच गई है।

बेंगलुरु में, पेट्रोल ₹111.34 प्रति लीटर और डीजल ₹102.23 पर उपलब्ध है और हैदराबाद में, एक लीटर पेट्रोल अब ₹111.91 और एक लीटर डीजल के लिए ₹105.08 चुकाने पड़ेंगे।

5 मई, 2020 के बाद से पेट्रोल की कीमत में अब तक कुल 35.98 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है। जबकि इस दौरान डीजल के दाम 26.58 रुपये प्रति लीटर बढ़े हैं।

स्थानीय करों की घटनाओं के आधार पर कीमतें एक राज्य से दूसरे राज्य में भिन्न होती हैं।

कमांडो 2 की हीरोइन अदह शर्मा ने शेयर की बचपन की तस्वीरें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *