Resolution-passed-by-Delhi-Assembly-regarding-desilting-of-drains

नालों की सफाई में लापरवाही पर केजरीवाल सरकार सख्त, अधिकारीयों पर हो सकती है कार्यवाही।

0Shares

केजरीवाल सरकार द्वारा तमाम कोशिशों व PWD के अधिकारियों पर सख्ती करने के बावजूद मानसून से पहले दिल्ली के नालों की सफाई करने में PWD विभाग के अधिकारी नाकाम साबित हो रहे हैं। दिल्ली विधानसभा की विशेष सत्र के दौरान सदन ने लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही करने का प्रस्ताव पास किया है। दिल्ली सरकार के PWD मंत्री सत्येंद्र जैन, विभागीय अधिकारियों द्वारा तय समय पर (मानसून से पहले) नालों की सफाई करने में नाकाम रहने से खफा हैं।





दिल्ली विधानसभा की विशेष सत्र के दौरान मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि तय समय सीमा में सफाई का काम पूरा करने की बात कही गई थी, लेकिन तय समय सीमा 14 बढ़ाये जाने के बाद भी काम पूरा नहीं हुआ है। मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, तय समय सीमा में काम पूरा न करने वाले व लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही होनी चाहिए।





सत्र के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों का भी गुस्सा देखने को मिला। विधायकों ने दिल्ली में जलभराव व पानी की निकासी की समस्या के लिए प्रशासन को जिम्मेदार बताया। विधायकों ने ऐसी लापरवाही करने वाले अधिकारियों को जेल भेजने तक की बात कही। 3 जुलाई को हुई विधानसभा की बैठक में सदन ने नालों की दयनीय स्थिति और प्राधिकारियों द्वारा समिति के समक्ष खुल्लमखुल्ला असत्य तथ्य प्रस्तुत करने पर गहरी चिंता व्यक्त की।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *