AAP MLA Sourabh Bhardwaj with APMC Chairmen Adil Ahmed Khan

डेंगू से बचाव के लिए आज से फॉगिंग का महाअभियान शुरू करेगी AAP

0Shares

आम आदमी पार्टी (AAP) 27 अक्टूबर से फॉगिंग का महाअभियान शुरू करेगी। आप’ के सभी 62 विधायक ‌और ‌पार्षद दिल्ली को डेंगू से बचाएंगे। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एमसीडी ने डेंगू की रोकथाम के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। भाजपा दिल्ली में डेंगू फैलाने का षड्यंत्र कर रही है। दिल्ली में पांच से सात फीसदी इलाके में ही फॉगिंग की गई है। मलेरिया के अधिकारी और अन्य जिम्मेदार अधिकारी एक बार भी किसी के घर नहीं गए हैं। सभी वार्डों के प्रत्येक मोहल्ले-गली की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी ‌के कार्यकर्ता लेंगे और फॉगिंग करेंगे।

Kejriwal ने राम लला के दर्शन कर भारत के दुनिया का नं. 1 देश बनने की कामना की।

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने आज पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली के हर मोहल्ले के अंदर आम आदमी पार्टी के सभी विधायक पार्षद और संगठन के लोग आपका विधायक आपके द्वार एक कार्यक्रम कर रहे थे। जिसके अंदर जनसभा-मोहल्ला सभा आयोजित करके लोगों से समस्याएं पूछी जा रही थी। इसके निवारण को लेकर कदम उठाए जा रहे थे।

इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली में 2532 मोहल्ला सभाएं हुई। विधायक-पार्षद लोगों के साथ रुबरु हुए और लोगों ने समस्याएं बताईं। पूरी दिल्ली के अंदर सभाओं में आने वाले लोग इस बात को समझ रहे हैं कि लगभग 85 से 90 फीसदी तक समस्याएं एमसीडी से जुड़ी हुई समस्याएं हैं।

दिल्ली में लोग एमसीडी की साफ सफाई की व्यवस्था से पूरी तरीके से नाराज हैं। पिछले कुछ दिनों के अंदर एमसीडी ने डेंगू की रोकथाम के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। जिस तरीके की लापरवाही दिल्ली के अंदर एमसीडी द्वारा नजर आ रही है उससे ऐसा लग रहा है भाजपा दिल्ली के लोगों में डेंगू फैलाने का षड्यंत्र कर रही है।

मलेरिया इंस्पेक्टर, ब्रीडिंग चेकर अधिकारियों का काम है कि आपके घर आएं और सर्वे करें कि ब्रीडिंग हो रही है या नहीं। इसके अलावा  कहीं पर पानी भरा हुआ है तो उसको निकालें और दवाई डालें। घर के बाहर की दीवार पर डेट डालकर अंकित करें कि इसे चैक किया और यहां पर सब कुछ ठीक पाया।

Petrol, Diesel Prices: Rahul Gandhi ने PM Modi पर कसा तंज, “टैक्स डकैती बढ़ती जा रही है”

इस सीजन में हर साल मलेरिया-डेंगू-चिकनगूनिया फैलने का खतरा होता है। दिल्ली के लोग बताएं‌ कि पिछले तीन महीने में एमसीडी के मलेरिया विभाग के अधिकारी-कर्मचारी आपके घर कितने बार आए हैं। जबकि अब तक कम से कम 10 बार आ जाना चाहिए था। इस बात को चुनौती देकर कह रहा हूं कि मलेरिया के अधिकारी और अन्य जिम्मेदार अधिकारी एक बार भी किसी के घर नहीं गए हैं। इसके अलावा दवाई का छिड़काव भी नहीं किया गया है और ना ही ब्रीडिंग चैक की है।

इसके अलावा नालियों में भी दवाई नहीं डाली है। दिल्ली के सिर्फ पांच से सात फीसदी इलाके में फॉगिंग की गई है, जबकि अक्टूबर खत्म होने को आया है। दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता बताएं की कितनी फीसदी दिल्ली के अंदर फॉगिंग हो चुकी है और कितनी बार हो चुकी है, इसका प्रमाण दें।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली को बदनाम करने के लिए डेंगू फैलाने का षड्यंत्र किया रहा है। दिल्ली में डेंगू फैलना शुरू हो रहा है। आम आदमी पार्टी के विधायकों, पार्षदों और जिला प्रभारियों की कल एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई। उसमें आम आदमी पार्टी ने फैसला किया है कि अगर भाजपा दिल्ली के अंदर डेंगू फैलाने का षड्यंत्र करेगी तो दिल्ली का बचाने का काम करेगी आम आदमी पार्टी करेगी। आम आदमी पार्टी के सभी 62 विधायक ‌और ‌पार्षद दिल्ली को डेंगू से बचाने का काम करेंगे।

सभी वार्ड के एक-एक मोहल्ले-गली की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी ‌के कार्यकर्ता लेंगे और फॉगिंग करेंगे। जनता, आरडब्लूए, मार्केट एसोसिएशन, एनजीओ और सभी गैर सरकारी संस्थाओं से अपील करेंगे कि वह भी इस महाअभियान के अंदर दिल्ली वालों का साथ दें। आम आदमी पार्टी का साथ दें। आम आदमी पार्टी 27 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से फागिंग का महाअभियान शुरू करने जा रही है। हर क्षेत्र के अंदर फॉगिंग की जाएगी। इसके अलावा ब्रीडिंग चैक करने सहित हर संभव कार्य ‌आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे।

गालियां खाते रहे Shami, गाली बाजों की आलोचना भी न कर सकी BCCI!

उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्म की बात है एमसीडी में 15 साल रहने के बावजूद भाजपा की हालत यह हो गई है कि हर साल फैलने वाली बीमारी के लिए कोई तैयारी नहीं है। आम आदमी पार्टी के नेता प्रतिपक्ष ने एमसीडी में सवाल किए तो बताया कि बीमारी को रोकने के लिए जो छिड़काव किया जाता है और जो दवाइयों की जरूरत है उसका अभी एमसीडी ने टेंडर लगाया है। अब टेंडर लगाया है, फिर वर्क आर्डर निकालेंगे और दिसंबर में दवा का छिड़काव करेंगे। कागजों में दवा खरीदी कर उसको दोबारा बेच दीजिए। क्योंकि दिसंबर में दवाई किसी काम की नहीं है।

आम आदमी पार्टी इसके अंदर बड़ा अभियान आज से शुरू करने जा रही है। यह बात सच है कि यह पूरी तरीके से दिल्ली नगर निगम का काम है। इसमें दिल्ली सरकार का कोई काम नहीं है। एमसीडी अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने में फेल हो गई और दिल्ली के लोगों के खिलाफ षड्यंत्र रच रही है। ऐसे में आम आदमी पार्टी इसकी शुरुआत करेगी।

Photo: पूल में मस्ती करती नजर आई Guddan – Tumse Na Ho Payega फेम Kanika Mann

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *